Hal Higdon . के बारे में

हैल हिगडन ने शिकागो लैब स्कूल विश्वविद्यालय में एक छात्र के रूप में दौड़ना शुरू किया और मिनेसोटा के कार्लटन कॉलेज में प्रतिस्पर्धात्मक रूप से दौड़ना जारी रखा, जहां उन्होंने कई सम्मेलन चैंपियनशिप जीती। स्कूल के बाद, हैल ने ओलंपिक ट्रायल में 8 बार प्रतिस्पर्धा की, जिसमें उन्होंने 3000 मीटर स्टीपलचेज़ में 1960 के ट्रायल में 5 वें स्थान के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल किया। 1964 के बोस्टन मैराथन में, हैल ने कुल मिलाकर 5वां स्थान प्राप्त किया और 2:21:55 के समय के साथ पहले अमेरिकी फिनिशर थे। उनका वर्ल्ड मास्टर्स चैंपियनशिप M40 रिकॉर्ड 9:18.6 स्टीपलचेज़ (1975 में सेट) में किताबों में सबसे पुराना अमेरिकी मास्टर्स रिकॉर्ड बना हुआ है।

हैल हिगडन रनर वर्ल्ड के लिए एक योगदान संपादक हैं और पत्रिका के सबसे लंबे समय तक चलने वाले लेखक हैं, जिन्होंने 1966 में आरडब्ल्यू के दूसरे अंक में एक लेख का योगदान दिया था। वह तीन दर्जन से अधिक पुस्तकों के लेखक भी हैं, जिनमें शामिल हैंमैराथन: द यूटीमेट ट्रेनिंग गाइडऔर हाल ही में प्रकाशितहैल हिगडन का हाफ मैराथन प्रशिक्षण . 2003 में, अमेरिकन सोसाइटी ऑफ जर्नलिस्ट्स एंड ऑथर्स ने हैल इट्स करियर अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया, जो लेखक के सदस्यों को दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है।

आप हाल ऑन भी पा सकते हैंफेसबुकतथाट्विटर, जहां वह जीवन के सभी क्षेत्रों के धावकों और प्रशंसकों से जुड़ना पसंद करते हैं।

लंबी जीवनी

हैल हिगडन आधी सदी से लिख रहे हैं और चल रहे हैं। हिगडन शिकागो के दक्षिण की ओर बड़ा हुआ और पहली बार 1947 में शिकागो विश्वविद्यालय के प्रयोगशाला स्कूल (यू-हाई) में एक परिष्कार के रूप में ट्रैक में प्रतिस्पर्धा की। नॉर्थफील्ड, मिनेसोटा के कार्लेटन कॉलेज में, हिगडन ने मील में मिडवेस्ट सम्मेलन खिताब जीते। -मील और क्रॉस-कंट्री। उनका सबसे अच्छा मील का समय 4:13.6 था, हालांकि उन्हें लंबी दूरी पर अधिक सफलता मिली, जिसमें सड़क दौड़ भी शामिल थी।

1952 में, हिगडन ने 10,000 मीटर के लिए अमेरिकी ओलंपिक ट्रायल में भाग लिया। यह हिगडन के लिए आठ परीक्षणों में से पहला प्रदर्शन था; 1960 में 3,000 मीटर स्टीपलचेज़ में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5वें स्थान पर था। उनके पास दो अन्य शीर्ष-दस परीक्षण थे।

हिगडन ने 1959 में अपनी पहली मैराथन (बोस्टन) में भाग लिया। 1964 में बोस्टन मैराथन तक, हिगडन ने प्रशिक्षण सिद्धांतों का पता लगा लिया था जो वह आज धावकों के साथ साझा करता है। उन्होंने अंतिम विजेता द्वारा पारित होने से पहले 19 मील की दूरी तय की और व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 2:21:55 को देखते हुए 5 वें स्थान और 1 स्थान अमेरिकी फिनिशर के लिए आयोजित किया। 111 से अधिक मैराथन में, हिगडन ने चार समग्र जीत और कई आयु-समूह पहले स्थान हासिल किए हैं।



हिगडन ने मास्टर्स (उम्र 35+) धावक के रूप में अपनी सबसे बड़ी सफलता हासिल की। उन्होंने 1975 विश्व मास्टर्स चैंपियनशिप में 3000 मीटर स्टीपलचेज़ जीता, जिसने 9:18.6 का एक अमेरिकी मास्टर्स रिकॉर्ड स्थापित किया जो चार दशक बाद भी अटूट है। उन्होंने 1977 (विश्व रिकॉर्ड), 1981 और 1991 में विश्व मास्टर्स खिताब भी जीते। 5,000 मीटर के लिए 14:59.6 का उनका अमेरिकी मास्टर्स रिकॉर्ड, 1972 में लंदन के क्रिस्टल पैलेस में नंगे पांव दौड़ते हुए, लगभग 25 वर्षों तक चला।

हिगडन ने 1959 से एक स्वतंत्र लेखक के रूप में पूर्णकालिक काम किया है, जिसमें द न्यू यॉर्क टाइम्स पत्रिका के लिए राजनीति और नेशनल ज्योग्राफिक के लिए विज्ञान जैसे विविध विषयों को शामिल किया गया है। उनकी तीन दर्जन प्रकाशित पुस्तकों में रन फास्ट, मैराथन: द अल्टीमेट ट्रेनिंग गाइड और बोस्टन: ए सेंचुरी ऑफ रनिंग शामिल हैं। उनकी सबसे हाल की किताब हैल हिगडन की हाफ मैराथन ट्रेनिंग है।

रोड रनर्स क्लब ऑफ अमेरिका (आरआरसीए) के 1958 में संस्थापकों में से एक, हिगडन ने 1980 में उस संगठन का पत्रकारिता पुरस्कार प्राप्त किया और इसे आरआरसीए हॉल ऑफ फ़ेम के लिए भी नामित किया गया। 1986 में हिगडन नासा के जर्नलिस्ट-इन-स्पेस कार्यक्रम के लिए अंतरिक्ष यान की सवारी करने के लिए एक फाइनलिस्ट थे। 1995 में, नॉर्थ अमेरिकन स्की जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ने उन्हें अपना हेरोल्ड हिर्श पुरस्कार प्रदान किया। 2003 में, अमेरिकन सोसाइटी ऑफ जर्नलिस्ट्स एंड ऑथर्स ने हिगडन को अपना करियर अचीवमेंट अवार्ड दिया, जो लेखक के सदस्यों को दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है।

सबसे विशेष रूप से, हिगडन अपनी वेबसाइट HalHigdon.com के माध्यम से मुफ्त और सशुल्क इंटरैक्टिव प्रशिक्षण कार्यक्रम और मोबाइल ऐप प्रदान करता है। हिगडन का अनुमान है कि उसने मैराथन के लिए लाखों धावक तैयार किए हैं, और अपने हाफ मैराथन, 10K, 5K, ट्रायथलॉन और अन्य कार्यक्रमों के साथ अनगिनत और तैयार किए हैं।

हिगडन अपनी वेबसाइट पर सालाना 2.5 मिलियन से अधिक अद्वितीय आगंतुकों और फेसबुक और ट्विटर पर लाखों से अधिक लोगों से जुड़ता है। उनकी एक अनूठी कथा शैली है जो हर महीने ट्विटर पर 1.3 मिलियन छापों को आकर्षित करती है और हर दिन 14,000 फेसबुक उपयोगकर्ताओं तक पहुंचती है, जिनमें से कई उनके प्रशंसक पृष्ठ पर 75,000 अनुयायियों में से हैं।

हिगडन अपनी पत्नी रोज के साथ इंडियाना के लॉन्ग बीच में मिशिगन झील पर रहता है। उनके 3 बच्चे और 9 पोते-पोतियां हैं।